Box Office : 'धड़क' की कमाई 50 करोड़ पार, तीन दिन है बड़ी परीक्षा - Expert Hindi News

Hot

Friday, July 27, 2018

Box Office : 'धड़क' की कमाई 50 करोड़ पार, तीन दिन है बड़ी परीक्षा

Box Office : 'धड़क' की कमाई 50 करोड़ पार, तीन दिन है बड़ी परीक्षा

'धड़क' की एक हफ्ते की दौड़ पूरी हुई है। हफ्ते के आखिरी दिन यानी गुरुवार को इसने 50 करोड़ रुपए का पड़ाव पार कर लिया।

गुरुवार को इसे केवल 3.55 करोड़ रुपए की कमाई हुई। इस तरह सात दिन की कुल कमाई 51.56 करोड़ रुपए रही।

अब मामला दूसरे वीकेंड का है। लग नहीं रहा कि यह एक बार फिर रफ्तार पकड़ेगी। बुधवार को इसे 4.06 करोड़ की कमाई हुई थी। मंगलवार को 4.76 करोड़ रुपए इसे मिले थे। इसका पहला वीकेंड कमाल का रहा था। सोमवार से मामला बदलता गया और रोज कमाई कम ही हुई। संडे को फिल्म ने लगभग 14 करोड़ रुपए कमाए थे, सोमवार को यह कमाई एक तिहाई रह गई थी। सोमवार को इसे केवल 5.52 करोड़ रुपए मिले थे। यह गिरावट 60 प्रतिशत है। अच्छी स्थिति में यह गिरावट 40 से 50 फीसद होना थी।

वैसे शुरुआती तीन दिन में ही इस फिल्म ने अपनी पूरी लागत वसूल ली है। संडे को मिली 13.92 करोड़ रुपए की रकम की बदौलत ईशान-जाह्नवी की फिल्म ने तीन दिन में 33.67 करोड़ रुपए कमाए थे। शुक्रवार को इसे 8.71 करोड़ रुपए मिले थे और शनिवार की कमाई 11.04 करोड़ रुपए थी।

यह उम्मीद के मुताबिक कमाई कर रही है। 2235 स्क्रीन्स पर यह रिलीज हुई थी, अब यह आंकड़ा काफी कम हो गया है।

करीब दो घंटे 17 मिनट की 'धड़क' को बनाने में 30 करोड़ रुपए की लागत आई है। बता दें कि फिल्म का अंत बदल दिया गया है। यह 'सैराट' के क्लाइमैक्स से थोड़ा अलग है।

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म होने के कारण इसको लेकर अलग ही माहौल है। करीब दो साल से 21 साल की ये लड़की सुर्ख़ियों में है। श्रीदेवी की बेटी होने का प्रेशर और बड़े परदे पर करण जौहर जैसे बड़े बैनर के साथ लॉन्च होना, जाह्नवी कपूर के लिए भी बड़ी चुनौती है। जाह्नवी के साथ फिल्म में ईशान खट्टर लीड रोल में हैं। ईशान का भी हिंदी फिल्मों में ये प्रवेश है। उन्होंने इससे पहले माजिद मजीदी की फिल्म 'बियॉन्ड द क्लाउड्स' में काम किया था।

शशांक खेतान के निर्देशन में बनी 'धड़क' की अपनी कोई ओरिजनल कहानी नहीं है क्योंकि ये मराठी की सुपरहिट फिल्म 'सैराट' का हिंदी रीमेक है। रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर ने जिस इश्क़ के अमीरी-गरीबी वाले फ़साने को 'सैराट' में बयां किया था ठीक वैसा है पार्वती यानि जाह्नवी और मधुकर यानि ईशान पेश करेंगे। 'सैराट' में मोहब्बत में बगावत और उसके दुखद अंत को दिखाया गया था। 'धड़क' में आशुतोष राणा, ऐश्वर्या नारकर और अंकित बिष्ट का भी अहम् रोल है। फिल्म को सेंसर ने 'यू' सर्टिफिकेट के साथ पास किया है।

'धड़क' के निर्देशक शशांक खेतान ने इससे पहले 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया' बनाई थी। साल 2014 में आई वरुण धवन- अलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन नौ करोड़ का कलेक्शन किया था। उसके बाद आई उनकी 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' को 12 करोड़ रुपए का कलेक्शन मिला।

'धड़क' असल में जाह्नवी नहीं श्रीदेवी के बॉलीवुड में हासिल किये गए स्टारडम की भी परख है। हालांकि बेटी को इस बात का अफ़सोस ज़िंदगी भर रहेगा कि उनकी मां उन्हें पड़े परदे पर देखने के लिए अब इस दुनिया में मौजूद नहीं है।

#Dhadak #first thursday collection #janhvi kapoor #Ishaan #new poster #karan johar #sri devi