Samsung at CES 2020: Samsung ने पेश किया Selfie Type, मोबाइल के सेल्फी कैमरे से कर सकेंगे टाइप - Expert Hindi News

Hot

Wednesday, January 8, 2020

Samsung at CES 2020: Samsung ने पेश किया Selfie Type, मोबाइल के सेल्फी कैमरे से कर सकेंगे टाइप

Los Vegas में चल रहे CES 2020 के पहले दिन Samsung ने कई शानदार प्रोडक्ट्स पेश किए जिनमें टीवी से लेकर Ballie रोबोट तक शामिल हैं। इन्ही में एक नया और इनोवेटिव प्रोडक्ट है Selfie Type। यह ऐसी तकनीक है जो आपके मोबाइल के फ्रंट कैमरे की मदद से टाइपिंग में मदद करेगी और इसके लिए आपको कीबोर्ड की जरूरत भी नहीं होगी। देखने में यह तकनीक पूरी तरह से हॉलीवुड की फिल्मों की तरह है जिसमें Invisible Keyboard की मदद से एक्टर्स टाइपिंग करते देखे जा सकते हैं।
वास्तव में यह सेल्फी के किसी प्रकार जुड़ा प्रोडक्ट नहीं बल्कि नई तकनीक है। यह तकनीक यूजर को उसके स्मार्टफोन में टाइप करने में मदद करेगी वो भी एक ऐसे वर्चुअल की-बोर्ड से जो यूजर के फोन के सेल्फी कैमरा का यूज करेगा। कंपनी का दावा है कि यह सेल्फी टाइप फोन में मौजूद सेल्फी टाइप आर्टीफिशियल इंजन का उपयोग करेगा जो उंगली के इशारों को एनालाइज करेगा। यह इशारे मोबाइल के सेल्फी कैमरे द्वारा रिकॉर्ड किए जाएंगे और उन्हें फिर क्वार्टी की-बोर्ड इनपुट्स की मदद से टेक्स्ट में कनवर्ट कर देगा।
फिलहाल Samsung ने इसे डेमो के तौर पर ही पेश किया है और इसके कमर्शियली लॉन्च करने को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन इसके डेमो को देखकर लगता है कि भविष्य की तकनीक के लिए यह काफी काम का प्रोडक्ट हो सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की दिशा में बढ़ती कंपनियों की रेस में यह अहम प्रोडक्ट है।
आप भी इसका डेमो वीडियो देखेंगे तो देखते ही रह जाएंगे कि किस तरह यह तकनीक काम करती है।